CricketHimachalTrending

बाबर आज़म ने दिखाई नबी के लिए इज्ज़त, नहीं बांधने दिए जूते के फीते

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान एक बहुत ही दिलचस्प नजारा देखने को मिला जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने मोहम्मद नबी को उनके जूतों के फीते नहीं बांधने दिए। 

वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में बल्ले और गेंद की जंग के साथ-साथ दोनों टीमों के बीच दोस्ताना भी देखने को मिला। दोनों देशों के फैंस का रिश्ता बेशक उतना अच्छा ना दिखा हो लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हो रहे इस वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान जो नजारा देखने को मिला वो जरूर फैंस को प्यार का पैगाम देगा।

इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें बाबर आजम और मोहम्मद नबी नजर आ रहे हैं। दरअसल, हुआ ये कि जब मोहम्मद नबी बॉलिंग कर रहे थे तभी बाबर आजम के जूते का फीता खुल जाता है और वो उसे बांधने के लिए इधर-उधर देखते हैं लेकिन जब नबी उनके जूते का फीता बांधने के लिए उनके पास पहुंचते हैं तो वो नबी को देखकर उन्हें रोक देते हैं।

नबी के बार-बार कहने पर भी बाबर आज़म ने उन्हें ये नहीं करने दिया जिसके बाद नबी ने बाबर की पीठ थपथपाई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसे देखकर फैंस बाबर आजम की काफी तारीफ कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने एक सीनियर खिलाड़ी के प्रति जो इज्जत दिखाई वो शायद बहुत कम लोग दिखाते। इस घटना का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

 

इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रऊफ।

अफगानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (डब्ल्यू), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, नूर अहमद।

himachalse
the authorhimachalse

Leave a Reply