Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

दुबले-पतले शरीर को मोटा करने का उपाय 1 महीने में 14 kg वजन बढ़ाएं

आज के इस दौर में भरापूरा शरीर कौन नहीं चाहता। लोग अपने शरीर का वजन बढ़ाने के लिए केमिकल युक्त दवाओं का प्रयोग करते हैं। लेकिन ये दवाएं हमारे शरीर के लिए हानिकारक होती हैं। क्योंकि इनके साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। लेकिन आज हम आपको आपके शरीर का वजन बढ़ाने के लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। तो आइए जानते हैं क्या है वह घरेलू उपाय।

आपके शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको जो घरेलू नुस्खा आज हम बताने जा रहे हैं उसके लिए आपको जरूरत है साबूदाने तथा दूध की। दोस्तों दूध को एक ‘सर्वोत्तम आहार’ कहा जाता है क्योंकि दूध में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम और मिनरल्स आदि प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। जो हमारे शरीर के लिए बेहद लाभदायक हैं। साबूदाना हमारे शरीर के इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में सहायक होता है। जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहता है तथा आपका वजन भी बढ़ता है।

इस नुस्खे को तैयार करने हेतु पहले आधा गिलास दूध में 6 चम्मच साबूदाना तथा स्वादानुसार चीनी डालकर उसे अच्छी तरह से मिश्रित कर लें तथा थोड़ी देर के लिए उसे ऐसे ही रख दें। कुछ देर के बाद तैयार मिश्रण का सेवन करें। 1 महीने तक लगातार ऐसा करने से आपका वजन 14 से 15 किलो तक बढ़ सकता है तथा आप ही एक अच्छी पर्सनालिटी पा सकते हैं।ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

Leave a Reply