HealthChambaHimachalKangraShimlaTrending

गुपचुप तरीके से दिवाली की रात कर ले ये उपाय, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी कंगाली

गुपचुप तरीके से दिवाली की रात कर ले ये उपाय, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी कंगाली – हर साल कार्तिक मास की अमावस्या को दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है। दीवाली दीपों का त्योहार कही जाती है। इस बार दिवाली का त्योहार 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा।

दिवाली पर साफ सफाई करके दीपों को जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। हालांकि अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं तो दिवाली की रात को कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको कर लेना चाहिए हल्दी के ये अचूक टोटके आपके जीवन को खुशहाल बना देंगे।

काली हल्दी के उपाय

-अगर आप ढेर सारा पैसा चाहते हैं तो दिवाली की रात को पीले कपड़े में हल्दी की गांठ और चांदी का सिक्का बांधकर तिजोरी में रख दे। ऐसा करने से आपकी इनकम और बढ़ जाएगी।

-महीने की शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर रखकर उसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े हुए काम बन जाएंगे और धन लाभ होगा।

-काली हल्दी में गंगाजल मिलकर व्यापार में इस्तेमाल हो रही मशीनों पर बुधवार को स्वास्तिक चिन्ह बनाएं। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी व्यापार में बढ़ोतरी होगी।

-पैसों की बरकत के लिए पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी में सिंदूर मिलाकर रख दें। साथ में कुछ सिक्के मिलकर लाल कपड़े में लपेट कर रख दें। इसके बाद धूप दीप से उसका पूजन करके तिजोरी में रख दें।

Sumit Dhiman
the authorSumit Dhiman

Leave a Reply