आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी व्यक्ति ने इससे सम्बंधित सवाल पूछा था. जिसके एवज में यूजर्स ने दिया कि अगर सांप और कोबरा की लड़ाई होती है तो दोनों में जीतेगा कौन? इसी का जवाब कुछ यूजर्स ने दिया है. आपका क्या जवाब होगा चलिए आपको बताते है.

एक यूज़र ने“सांप और नेवले की लड़ाई देखी होगी जिसके बाद सांप का पलड़ा भारी हो जाता है. ऐसा नहीं है की इस लड़ाई में नेवले लहू लुहान नहीं होते है. लेकिन ज्यादातर लोगों में नेवला सांप को मार देता है और जीत अधिकतर नेवले की होती है. वही सांप और नेवला एक दूसरे के जानी दुश्मन माने जाते हैं. वो एक दूसरे के बराबर होते है उतने ही शक्तिशाली.

क्यों नहीं मरते नेवले

बात अगर इसकी करें तो सांप नेवले के लिए मात्र भोजन होता है. ऐसे में हमला नेवले नहीं बल्कि सांप करते है. ये नेवले बहुत ही आक्रमक होते है और इसलिए सांप अपने बचाव के लिए इतने आक्रमक बनते है. नेवले सांप तक को मार देता है. जानकर हैरानी होगी की नेवलेके शरीर में एसिटाइलकोलिन होता है जो की एक न्यूरोट्रासमीटर दिया गया है जो इनके दिमाग में होता है. असल में यह खून में मिले विष से बंधकर उसके प्रभाव को कम कर देता है. इसी वजह से नेवले की मौत नहीं होती.