Please assign a menu to the primary menu location under menu

ChambaHealthHimachalKangraShimlaTrending

केसर के ये अचूक टोटके चमका देंगे किस्मत, छप्पर फाड़कर होगी कमाई

केसर, जिसे हम अक्सर हल्वा, दूध, और बिरयानी में इस्तेमाल करते हैं, वह सिर्फ एक मसाला नहीं है, बल्कि एक ऐसा रत्न भी है जिसे ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण माना जाता है। केसर को खाने से न तो सिर्फ स्वाद बढ़ता है, बल्कि इसके साथ ही, ज्योतिष शास्त्र में केसर से जुड़े कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनका पालन करने से आपके जीवन में सुख, समृद्धि, और सफलता की प्राप्ति हो सकती है।

केसर और चांदी की कटोरी

अगर आपके जीवन में सुख, समृद्धि, और सफलता नहीं है, तो आपको चांदी की कटोरी में केसर लेकर उसका तिलक बनाना चाहिए। इसके बाद, आपको अपने आराध्य देवता को समर्पित करना चाहिए और फिर उनके प्रसाद के रूप में इस केसर का तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए। यह आपके जीवन को सुखमय बना सकता है।

कमजोर ग्रह गुरु को मजबूती देने का उपाय

अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है और शुभ फल नहीं दे रहा है तो जातक को गुरुवार के दिन केसर के उपाय करनी चाहिए। गुरुवार के दिन केसर का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपको सभी कामों में सफलता मिलती है।

केसर के चमत्कारिक उपाय

केसर को शुद्ध और पवित्र माना गया है केसर में सफेद कौड़ियों को रंगने के बाद उसे लाल रंग के कपड़े में बांध दे उसके बाद तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आप के घर में खुद मां लक्ष्मी दौड़ी चली आएंगी।

बात-बात पर झगड़ा

जिन लोगों के घर में बार-बार पर झगड़ा होता है उन्हें अपने रिश्ते को सुधारने के लिए माथे, दिल और नाभि पर केसर का तिलक करें। केसर मिला दूध शिवलिंग पर अर्पित करें ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और घर में सुख शांति बनी रहती है।

केसर के उपायों का पालन करने से आपके जीवन में सुख, समृद्धि, और सफलता की प्राप्ति हो सकती है। यदि आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है या आपके घर में झगड़े होते हैं, तो केसर के ये उपाय आपके जीवन को सुखमय बना सकते हैं। याद रखें, ये उपाय श्रद्धा और विश्वास के साथ किए जाने चाहिए।

Sumit Dhiman
the authorSumit Dhiman

Leave a Reply