Please assign a menu to the primary menu location under menu

ChambaCricketHealthHimachalKangraShimlaTrending

अगर आपको भी लगा है चश्मा तो दूध में मिलाकर पी लीजिए यह चीज, देखिए चमत्कार


How To Increase Eyesight Naturally: हमारे चेहरे को आंखें काफी खूबसूरत बनाती हैं। आँखें फेस का सबसे अधिक नाजुक अंग हैं। आज के समय में हर तीसरे व्यक्ति को चश्मा लगा हुआ है। ऐसा केवल हमारी डाइट और लाइफस्टाइल के कारण आंखों की रोशनी छोटी उम्र में ही कमजोर हो रही हैं। आज के समय में छोटे-छोटे बच्चों तक के चश्मे लग रहे हैं। हालांकि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, मगर कुछ घरेलू उपाय आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

आंखों की कमजोरी हमारी लाइफ क्वालिटी को खराब कर सकती है जिसके कारण प्रतिदिन के कामों को करने में मुश्किल आ सकती है। हर कोई चाहता है कि उसकी आंखों की रोशनी तेज रहे चाहे उसके लिए उसे कुछ भी जतन या मेहनत करना पड़े। आयुर्वेद में भी आंखों की रोशनी बढ़ाने के उपाय बताए गए हैं जिनकी सहायता से नेचुरल तरीके से कमजोर आंखों को भी तेज किया जा सकता है।

बहुत से लोग ये सवाल करते हैं कि आंखों की रोशनी आखिर कैसे बढ़ाएं? आंखों की रोशनी बढ़ाने के उपाय और आंखों से चश्मा हटाने के तरीके क्या हैं? यहां हम कमजोर आंखों की रोशनी वाले लोगों के लिए एक ऐसा असरदार नुस्खा लेकर आए हैं जो कुछ ही दिनों में आंखों की रोशनी को तेज कर सकता है।

जिनकी आंखें कमजोर हैं उन्हें बादाम, काली मिर्च और शहद के मिश्रण से काफी फायदा हो सकता है। बस आपको सुबह उठकर 4-5 भीगे हुए बादाम, 2-4 कुटी हुई काली मिर्च और एक गिलास गर्म दूध पीना हैं। इनका सेवन करने से आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे औषधियों में से एक है। इसी प्रकार प्रत्येक 2 से 5 बड़े चम्मच आंवले का रस गर्म पानी में मिलाकर पीने से आंखों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में सहायता मिल सकती है और आंखें हेल्दी रहेंगी, क्योंकि ये विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है।

himachalse
the authorhimachalse

Leave a Reply