Cricket

विराट कोहली के सबसे बड़े फैन ने की दुआ, कहा- वो चाहते हैं फॉर्म में वापसी करें और ढेर सारे रन बनाएं

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी. रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराने के बाद भारत आज अपना दूसरा मैच हांगकांग के खिलाफ खेलेगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जाएगा। मैच से पहले हांगकांग के कप्तान निजाकत खान का पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिया गया बयान लगातार चर्चा में है।

आपने ऐसा क्या कहा?

विराट कोहली की फॉर्म को लेकर निजाकत खान ने बड़ा बयान दिया है। हांगकांग के कप्तान का कहना है कि वह कोहली के सबसे बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें अपना आदर्श भी मानते हैं। निजाकत ने यह भी दुआ की है कि विराट जल्द फॉर्म में लौटें और फिर से ढेर सारे रन बनाएं। हांगकांग के कप्तान से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भी विराट कोहली की फॉर्म में वापसी के लिए दुआ की थी।

बस हमारे खिलाफ मत जाओ।

भारत के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में निजाकत खान से विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। हम प्रार्थना करते हैं कि वह फॉर्म में लौटे और काफी रन बनाएं। लेकिन हमारे खिलाफ बड़ा स्कोर मत बनाओ। कोहली ने भारतीय क्रिकेट को पूरी तरह से बदल दिया है। उनका फिटनेस लेवल कमाल का है। इसलिए मेरे लिए वह आदर्श हैं। ”

फॉर्म आता है और चला जाता है

निजाकत खान ने कोहली के बारे में आगे कहा, ‘फॉर्म आता है और चला जाता है। हर खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है। वह अभी भी 30-40 रन बना रहे हैं, जबकि लोग चाहते हैं कि वह शतक बनाएं। वह अभी भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह अलग बात है कि वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपनी 35 रन की पारी में कुछ अच्छे शॉट भी खेले। ”

पाकिस्तान के खिलाफ की शुरुआत

पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में विराट कोहली को जीवनदान मिला। हालांकि, इसके बाद वह अच्छे रंग में नजर आए और दमदार शॉट भी खेले। पूर्व भारतीय कप्तान ने 34 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 35 रन बनाए। हालांकि वह बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने फॉर्म में लौटने के अच्छे संकेत दिए।

Also read – पाकिस्तान ने दी भरत को धमकी। आने वाले 2 मैचों में बुरी तरह हराकर चखाएंगे मज़ा

एशिया कप से पहले विराट इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे, जहां तीनों फॉर्मेट के 6 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 76 रन ही देखने को मिले थे।

हांगकांग के इरादे ऊंचे हैं

भारत और हांगकांग के बीच टी20 इंटरनैशनल में यह पहला मैच होगा। कागजों पर हॉन्ग कॉन्ग को भले ही कम करके आंका जा रहा हो, लेकिन क्रिकेट के खेल में किसी को हल्के में नहीं लिया जा सकता। निजाकत ने कहा कि उनकी टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी। उन्होंने कहा, ‘हमने भारत के खिलाफ एशिया कप मुकाबले के लिए अच्छी तैयारी की है। हम पिछले कुछ महीनों से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हमने क्वालीफायर में तीनों मैच जीते। पिछली बार भी एशिया कप में हम भारत से 20 रन से हार गए थे। टी20 प्रारूप में कुछ भी हो सकता है। हमने अतीत में देखा है कि कैसे एसोसिएट देशों ने भी बड़ी टीमों को हराया है। हम सकारात्मक मानसिकता के साथ मैच में उतरेंगे और अपनी योजना के अनुसार खेलेंगे। ”

2018 के मैच में क्या हुआ था?

2018 एशिया कप में भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच मैच भी दुबई के मैदान पर खेला गया था। तब यह टूर्नामेंट 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला गया था और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 285 रन बनाए थे। शिखर धवन (127) ने सर्वाधिक रन बनाए, जबकि अंबाती रायुडू ने 60 रन बनाए। हांगकांग ने भी भारत के साथ प्रतिस्पर्धा की और हालांकि लक्ष्य हासिल नहीं कर सका। टीम ने 8 विकेट पर 259 रन बनाए और महज 26 रनों से मैच हार गई। निजाकत खान ने उस मैच में 92 रन बनाए थे।

Leave a Reply