Cricket

T20 World Cup: भारत ने गंवाया 440 वोल्ट, मैच विजेता टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को 440 वोल्ट का जोरदार झटका लगा है. 23 अक्टूबर को भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले टीम के मैच विजेता तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पुष्टि की है कि बुमराह अब विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस खबर ने भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

बुमराह पीठ की समस्या के कारण एशिया कप 2022 से भी चूक गए थे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर लौटे थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले उनकी पीठ की समस्या बढ़ गई थी। हालांकि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को विश्व कप तक बुमराह के ठीक होने की उम्मीद थी, लेकिन बीसीसीआई ने अब साफ कर दिया है कि यह गेंदबाज मेगा इवेंट में नहीं खेलेगा।

T20 World Cup 2022 - Big question mark over injured Jasprit Bumrah for the  T20 World Cup

भारतीय बोर्ड ने एक बयान में कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है।” गहन जांच और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। “बुमराह पहले ही पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी 20 श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं। बोर्ड जल्द ही विश्व कप के लिए बुमराह के प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा।”

T20 World Cup: Jasprit Bumrah Dethrones Yuzvendra Chahal In Elite List Of  Indian Bowlers | Cricket News

बुमराह की जगह मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है। दोनों खिलाड़ियों को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया मेगा इवेंट के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी लिया जा सकता है.

Leave a Reply