Cricket

T20 World Cup जीतने के लिए कप्तान रोहित ने बनाया ये मास्टर प्लान, इन 2 प्लेयर्स की करवाएंगे एंट्री

भारत के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं, लेकिन बीसीसीआई प्रेजिडेंट सौरव गांगुली ने अपडेट दिया है कि जसप्रीत टी20 वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हैं। लेकिन उससे पहले ही भारत के गेंदबाजी को टाइट करने का सिलसिला शुरू हो गया है। टीम इंडिया के साथ दो ओर अन्य भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। आइए जानते हैं उनके बारे में।
rohit-sharma-mi-captain-700x375

ये 2 खिलाड़ी भी करेंगे ऑस्ट्रेलिया का दौरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम शुरुआती चरण के लिए मोहम्मद सिराज तथा उमरान मलिक के रूप में कम से कम दो अतिरिक्त पेसरों के साथ जा सकती है। ये खिलाड़ी हो सकते हैं उमरान मलिक तथा मोहम्मद सिराज। हालांकि, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी पहले से ही भारत की विश्व कप टीम में रिजर्व प्लेयर के रूप में मौजूद हैं।

बुमराह का विकल्प दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बना है सिराज

जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो टी20 मैचों के लिए भारत की टीम में जगह मिली है। सिराज ने भारत के लिए पांच टी20 मैचों में पांच विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट भी लिए। मलिक ने आयरलैंड टीम के खिलाफ T-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण भी किया। गति उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है।

यह खिलाड़ी भी जगह लेने का बड़ा दावेदार

भारतीय टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना से ठीक होचुके हैं। लेकिन उन्हें ठीक होने में समय लगेगा। मोहम्मद शमी की खासियत यह है कि वह डेथ-ओवरों में ज्यादा रन नहीं देते। जब वह अपनी लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण से बल्लेबाजो की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह सस्ती गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट हासिल किया हैं।

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर।

Leave a Reply