Cricket

T20 WC 2022: आखिरी तक पीछा नहीं छोड़ेगी बारिश, आने वाले दिनों में भी जमकर बरसेंगे बादल

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड के 14 में से 4 मैच बारिश से पूरी तरह धुल चुके हैं. यहां आगे भी बारिश जारी रहेगी.

T20 WC 2022: आखिरी तक पीछा नहीं छोड़ेगी बारिश, आने वाले दिनों में भी जमकर बरसेंगे बादल

Rain in T20 WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में शुक्रवार को दोनों मैच बारिश की भेंट चढ़ गए. पहले अफगानिस्तान-आयरलैंड बारिश से धूल गया और फिर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द करना पड़ा. इन दोनों मैचों में टॉस तक नहीं हो सका. अब तक कुल चार मैच ऐसे रहे हैं, जिनमें बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल पाया. अब यह सिलसिला आगे भी जारी रहने के आशंका जताई जा रही है.

दरअसल, मौसम के जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलिया में और बारिश होगी. इनके मुताबिक, ला नीना का प्रभाव पूरे नवंबर में बना रहेगा और बारिश का दौर जारी रहेगा. यानी बारिश आगे भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मजा किरकिरा करती रहेगी.

बड़ी टीमों को ज्यादा नुकसान
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं लेकिन अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक बांटा जाता है. ऐसे में छोटी टीमों को तो मैच रद्द होने से ज्यादा मुश्किल नहीं है लेकिन बड़ी टीमों के लिए इससे सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो सकते हैं.

ग्रुप-1 में अब तक तीन मुकाबले बारिश के कारण बेनतीजा रहे हैं. इनमें न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान, आयरलैंड-अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. इस ग्रुप में इंग्लैंड-आयरलैंड मैच में भी बारिश हुई थी, जिस कारण डकवर्थ-लुईस नियम लगाकर मैच का नतीजा निकालना पड़ा. यहां इंग्लैंड को 5 रन से हार झेलनी पड़ी थी. ग्रुप-2 में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे मैच भी बारिश से धुल गया था. यहां प्रोटियाज टीम जीत के करीब थी.

Leave a Reply