CricketHimachal

PAK vs ZIM: टी20 वर्ल्ड से बाहर होने के करीब पाकिस्तान, भारत के बाद जिम्बाब्वे जैसे कमजोर टीम ने भी धोया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान एवं जिम्बाब्वे की टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने थीं। यह मैच काफी रोमांचक रहा और जिम्बाब्वे ने एक रन से जीत दर्ज की। इस मैच में जिम्बाब्वे ने फर्स्ट बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की बेटिंग फ्लॉप

इस मैच में पाकिस्तान की बेटिंग पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम नौ गेंदों में केवल 4 रन ही बना सके, जबकि मोहम्मद रिजवान ने 16 गेंदों में केवल 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 44 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका। जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने तीन विकेट चटकाए।

मोहम्मद वसीम की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने T20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने गुरुवार को यहां एक टी20 विश्वकप मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन बनाने की अनुमति दी। वसीम सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, उन्होंने और शादाब खान (23 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर सात खिलाड़ियों को आउट किया। इससे जिम्बाब्वे की लय खराब हुई, जिसकी शुरुआत बढ़िया रही। वहीं, हैरिस रऊफ ने भी टी-20 गेंदबाजी में अपना सबसे किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में मेडन लगाकर 1 विकेट लेकर 12 रन दिए।

जिम्बाब्वे की शुरुआत बढ़िया

जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले मधेवेरे (17 रन) ने फर्स्ट विकेट के लिए 42 रन जोड़े। रऊफ ने यह साझेदारी तब समाप्त की जब उनकी तेज गेंद को इरविन ने शॉर्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम के हाथों कैच करा दिया। मिल्टन शुंबा (08) भी अपनी टीम की हेल्प नहीं कर सके और उनकी ही गेंद पर शादाब के हाथों कैच आउट हो गए। सीन विलियम्स (31 रन) तथा सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े कि शादाब ने 14वें ओवर में दोहरा वार किया।

Leave a Reply