Cricket

PAK vs ENG पहला टी20 मैच: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हुए फेल तो बजी पाकिस्तान की बैंड, इंग्लैंड ने 63 रनों से चटाई धूल

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन डकेट और हैरी ब्रुक के अर्धशतकों की मदद से 221 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके सामने मेजबान टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना सकी।

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 63 रनों के बड़े अंतर से हराकर 7 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। कराची में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन डकेट और हैरी ब्रुक के अर्धशतकों की मदद से 221 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसके सामने मेजबान टीम 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना सकी. 20 ओवर। पिछले मैच के हीरो रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान फेल हो गए, जिसके बाद इंग्लैंड ने शिकंजा कस दिया। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 40 गेंदों पर 66 रन बनाए, लेकिन यह टीम की जीत के लिए नाकाफी था.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दूसरे टी20 में बोर्ड पर 199 रन डालने वाले इंग्लैंड को पता था कि अगर उसे पाकिस्तान में सपाट पिचों पर मैच जीतना है तो उससे ज्यादा स्कोर करना होगा. हालांकि इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. फिलिप साल्ट ने 8 और डेविड मलाना ने 14 रन बनाए। इस दौरान विल जैक्स ने 22 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 40 रन की शानदार पारी खेली.

इंग्लैंड को तीसरा झटका आठवें ओवर में लगा. जैक्स के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे हैरी ब्रूक ने बेन डकेट के साथ मिलकर मेजबान टीम के सूत्र खोले. बेन डकेट ने 42 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए, जबकि ब्रुक ने महज 35 गेंदों में 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए।

222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इस बार अच्छी शुरुआत नहीं दे सके. दोनों सलामी बल्लेबाज आठ-आठ रन पर आउट हो गए। इसके बाद शान मसूद इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जो इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक सके, उनके अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

 

Leave a Reply