Cricket

IND vs SA :पहले सांप और अब कुत्ता मैदान में आया, लाइव मैच में बवाल

वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-2 से जीत ली। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 100 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने यह लक्ष्य 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए शुभमन गिल ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। वहीं, कुलदीप यादव ने गेंदबाजी में चार विकेट लिए।

IND vs SA :पहले सांप और अब कुत्ता मैदान में आया, लाइव मैच में बवाल

इस मैच के दौरान एक कुत्ता मैदान में घुस गया। भारतीय टीम इस बार फील्डिंग कर रही थी। हालाँकि उन्हें जल्द ही मैदान से बाहर कर दिया गया था, लेकिन इसके लिए BCCI की भारी आलोचना हुई थी।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद आमतौर पर किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं होती। कड़ी सुरक्षा के बीच भी यदि कोई जानवर मैदान में प्रवेश करता है तो इसे सुरक्षा कर्मियों की गलती माना जाता है। कोटला में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच के दौरान एक कुत्ता मैदान में घुस गया। इसे ग्राउंड स्टाफ ने मैदान से बहार कर दिया था लेकिन इसके जाने से पहले ही मैदान में काफी हड़कंप मच गया।

कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए। मेहमान टीम के खिलाफ शुभमन गिल ने 49 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन बनाए, जो सिर्फ 99 रन पर आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ पहला मैच जीत लिया, लेकिन टीम इंडिया ने लगातार दो मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

Leave a Reply