Cricket

IND VS BAN: टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 4 खिलाड़ी, Playing 11 में बड़े बदलाव

ICC T20 वर्ल्ड कप, भारत Vs बांग्लादेश प्लेइंग XI: एडिलेड में बुधवार को खेला जाएगा मुकाबला. भारतीय प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव तय माने जा रहे हैं.

IND VS BAN: टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 4 खिलाड़ी, Playing 11 में बड़े बदलाव

भारत और बांग्लादेश की टीमें बुधवार को एडिलेड में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. ये दोनों ही टीमें अभी सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है. ग्रुप 2 में टीम इंडिया दूसरे और बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है. यहां जो भी टीम जीतेगी वो अपने ग्रुप की टॉपर बन जाएगी और साथ ही उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी और प्रबल होंगी. टीम इंडिया की बात करें तो वो इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दे रही है. माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ वो नई प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने टीम में एक बदलाव किया था. अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा टीम में आए थे. ये प्रयोग असफल रहा और भारतीय टीम भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मैच हारी. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया एक बार फिर बदली हुई प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है. आइए आपको बताते हैं किये बदलाव क्या हो सकते हैं?

टीम इंडिया में 2 बदलाव मुमकिन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ दो बदलावों के साथ उतर सकती है. पहला बदलाव हुड्डा का बेंच पर बैठना होगा और उनकी जगह अक्षर पटेल की वापसी होगी. वहीं दूसरा बदलाव ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी. पंत को इस टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए थे जिसके बाद माना जा रहा है कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया जा सकता है.

केएल राहुल टीम में रहेंगे बरकरार

टी20 वर्ल्ड कप के तीनों मैचों में बल्ले से फेल रहे केएल राहुल टीम में बने रहेंगे. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि की. बता दें दाएं हाथ का ये बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ 4, नेदरलैंड्स के खिलाफ 9 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 9 ही रन बनाकर आउट हुआ था.

अश्विन की जगह चहल को मौका मिलेगा?

सवाल ये भी है कि क्या अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिलेगा. पिछले मैच में अश्विन महंगे रहे थे. वहीं चहल को अबतक एक भी मैच नहीं खिलाया गया है. चहल की वापसी मुश्किल जरूर दिख रही है. ऐसे में चार खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे. जिनमें युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल का नाम शामिल हो सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.

Leave a Reply