Cricket

IND vs AFG: आज Team India इज्जत बचाने के लिए खेलेगी , टुर्नामेंट से इनका कटेगा पत्ता!

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम (टीम इंडिया) एशिया कप से पूरी तरह से बाहर हो गई है। हालांकि टीम अपना आखिरी मैच आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में खेलेगी। पिछले दो मैचों में करीबी हार के बाद रोहित एंड कंपनी आज सम्मान बचाने के लिए मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी।

IND vs AFG: आज Team India इज्जत बचाने के लिए खेलेगी , टुर्नामेंट से इनका कटेगा पत्ता!

प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव

ग्रुप स्टेज और सुपर-4 राउंड को मिलाकर भारत ने एशिया कप में अब तक कुल 4 मैच खेले हैं और सभी मैचों के प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव देखने को मिले। जिसका खामियाजा टीम को भी भुगतना पड़ा और टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने एक बयान में तो यहां तक कह दिया था कि भारतीय टीम के पास उनकी फिक्स्ड इलेवन नहीं है। खैर, अफगान टीम के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा एक मजबूत टीम के साथ मैदान पर जरूर उतरना चाहेंगे।

IND vs AFG: आज Team India इज्जत बचाने के लिए खेलेगी , टुर्नामेंट से इनका कटेगा पत्ता!

कार्तिक की होगी वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को बाहर करके अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को प्लेइंग-11 में देखा जा सकता है। कार्तिक पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ मैचों में खेले, लेकिन दोनों बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। वहीं पंत ने टीम मैनेजमेंट और फैंस को निराश किया और 2 पारियों में 15.50 की शर्मनाक औसत से कुल 31 रन बनाए।

चहल और अक्षर में कौन?

एक और बदलाव के तौर पर अक्षर पटेल को युजवेंद्र चहल को आराम देकर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच को छोड़दें तो चहल ने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से निराश किया। 4 मैचों में अनुभवी स्पिनर ने कुल 4 विकेट लिए। ऐसे में उनकी जगह चिट्ठी को आजमाया जा सकता है। अक्षर के आने से टीम को बाएं हाथ का बल्लेबाज भी मिलेगा और निचले क्रम में बल्लेबाजी भी मजबूत होगी।

चाहर को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में रन लुटाए, जो भारत की हार का एक बड़ा कारण भी रहा. ऐसे में आज भुवी को आराम देकर आवेश खान की जगह टीम से जुड़ने वाले दीपक चाहर पर दांव लगाया जा सकता है। चाहर को टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है और उन्होंने अब तक 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं। साथ ही दीपक हुड्डा की जगह रवि बिश्नोई भी प्लेइंग-11 में नजर आ सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित XI

दोनों टीमों की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।
एएफजी: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब योर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहाक फारूकी।

Leave a Reply