Cricket

लाइव मैच के दौरान बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग कर रहे राहुल से लड़की ने किया कुछ ऐसा हर कोई रह गया दंग।

लाइव मैच के दौरान बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग कर रहे राहुल से लड़की ने किया कुछ ऐसा हर कोई रह गया दंग – भारत के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में नाबाद 51 रनों की पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले केएल राहुल का फॉर्म में वापस आना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है।

kL-Rahul

केएल राहुल ने पिछले 5 मैचों में तीन फिफ्टी लगाई है। उन्होंने अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा। अफ्रीका के खिलाफ मैच में राहुल और सूर्यकुमार यादव की बदौलत भारतीय टीम पहला मुकाबला 8 विकेट से जीतने में सफल रही। राहुल के 56 गेंदों में 51 रन बनाए, लेकिन यह एक मुश्किल पिच थी, केएल राहुल ने अपने बयान में भी ऐसा कहा।

केएल राहुल के लिए एशिया कप अच्छा नहीं रहा। उन्होंने एशिया कप में उम्मीद से काफी खराब प्रदर्शन किया। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 5 मुकाबलें में महज़ 132 रन बनाए थे जिसके कारण उन पर काफ़ी सवाल उठे थे। एशिया कप के लगभग एक महीने बाद इस टूर्नामेंट से जुड़ा एक मज़ेदार वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जो काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर मजे ले रहे हैं। यह वायरल वीडियो केएल राहुल और उनकी महिला फैन से जुड़ा है। इस वीडियो में एक लड़की लाइव मैच के दौरान राहुल से एक स्पेशल रिक्वेस्ट करती सुनाई दे रही है।

kL-Rahul

यह विडियो एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे मैच का है। जब राहुल बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग कर रहे होते हैं तो इस फैन ने केएल राहुल से इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शतक मारने की प्रार्थना की। वह बोली, ‘केएल राहुल ड्रीम XI पर आपको कैप्टन बनाया है। प्लीज शतक मारना।’ फीमेल फैन की इस मज़ेदार रिक्वेस्ट का वीडियो टूर्नामेंट खत्म होने के लगभग एक महीने बाद वायरल हो रहा है।

लोगों में ड्रीम इलेवन को लेकर बहुत क्रेज़ है। हर कोई करोड़पति बनने की चाह में यह फेंटेसी गेम खेलता है लेकिन जब उनके द्वारा चुने हुए खिलाड़ी नहीं चलते तो निराशा होती है। हालांकि जब किस्मत अच्छी हो तो इसमें लोगों की इससे लाइफ भी बन जाती है। हालांकि हम ऐसे किसी भी खेल को प्रमोट नहीं कर रहे हैं। ऐसे खेलों में वित्तीय जोखिम होता है और जैसे कि विज्ञापन में बोलते है इसकी लत लग सकती है

Rohit-Sharma-Babar-azam-India-vs-Pakistan

राहुल ने 20 गेंदों पर बनाए थे 28 रन

वैसे इस मैच में केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ बढ़िया शुरुआत करी थी। लेकिन शतक नहीं लगा पाए थे। राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 गेंदों पर 28 रन बनाए थे और आउट हो गए थे। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 2 छक्के भी लगाए थे। यह मैच भारतीय टीम पांच विकेट से हार गई थी और भारत को पाकिस्तान के हाथों हार मिलने से फैंस बहुत दुःखी हुए थे। अब भारत का मैच पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में होगा। भारतीय टीम यह मैच जीतकर एशिया कप की हार का बदला लेना चाहेगी। फैंस में अभी से इस मैच को लेकर खासा उत्साह है।

एशिया कप के बाद भारतीय टीम का प्रदर्शन सुधरा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी ट्वेंटी सीरीज में 2-1 से हराया है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पहला मैच आसानी से जीता। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले भारत के कई बड़े खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के बाहर होने से झटका जरूर लगा है।

Leave a Reply