Please assign a menu to the primary menu location under menu

HimachalTrending

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल..

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल..

आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कई दिनों के संघर्ष के बाद मंगलवार, 23 अप्रैल को तिहाड़ जेल के अंदर इंसुलिन दिया गया। “आखिरकार, भाजपा और उसके जेल प्रशासन को होश आया और उन्होंने जेल में सीएम अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दिया। सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। यह भगवान हनुमान के आशीर्वाद और दिल्ली के लोगों के संघर्ष के कारण ही संभव हो पाया है। हम अपने मुख्यमंत्री को इंसुलिन पहुंचाने में सफल रहे हैं।

हालाँकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को उनके रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने के बाद इंसुलिन की कम खुराक दी गई थी। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि शाम 7 बजे के आसपास उनके रक्त शर्करा का स्तर 217 पाया गया, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया।तिहाड़ अधिकारी ने कहा, एम्स डॉक्टरों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम को कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं।

“कल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कम खुराक वाली इंसुलिन दी गई। कल उनका शुगर लेवल 217 था. समाचार एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के हवाले से कहा, एम्स टीम ने कहा था कि लेवल 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है।

उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान एम्स के विशेषज्ञों ने तिहाड़ के डॉक्टरों को सलाह दी थी कि अगर उनका शुगर लेवल एक निश्चित स्तर से ऊपर चला जाए तो उन्हें इंसुलिन दिया जा सकता है।

यह घटनाक्रम दिल्ली की एक अदालत द्वारा एम्स को निर्देश दिए जाने के एक दिन बाद आया है कि वह अरविंद केजरीवाल की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन करे ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उन्हें अपने रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने के लिए इंसुलिन की आवश्यकता है और कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक जो घर का बना खाना खा रहे हैं वह उससे अलग है।ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

सीबीआई और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की उपस्थिति में अपने डॉक्टर के साथ वीडियो परामर्श की याचिका को खारिज करते हुए यह आदेश पारित किया। इससे पहले आतिशी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल पिछले 10 दिनों से 300 से ऊपर है और वह लगातार इंसुलिन की मांग कर रहे हैं क्योंकि यह उनके शुगर के स्तर को नियंत्रित करने का एकमात्र सहारा है।

Leave a Reply