Cricket

6666… ​​रिजवान ने लगाया तूफानी अर्धशतक, मोईन ने बरसाए छक्के, 6 रन से जीते पाकिस्‍तान, तोड़े कई रिकॉर्ड

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 7 मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 रन से हरा दिया. लाहौर में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19 ओवर में 145 रन पर सिमट गई. जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी।

रिजवान ने लगाया अपना चौथा अर्धशतक

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने फिर बल्ले से कमाल दिखाया। उन्होंने इस सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक लगाया। रिजवान ने 46 गेंदों में 63 रन बनाए। जिसमें 4 चौके और 3 छक्के लगे। हालांकि कप्तान बाबर आजम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

रिजवान के अलावा दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज बल्लेबाजी नहीं कर सका। केवल इफ्तिखार (15) और जमाल (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। पूरी टीम 19 ओवर में 145 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड के लिए, मार्क वुड ने तीन सफलता अर्जित की, जबकि वैली और सैम कुरेन को दो-दो विकेट मिले। क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला।

Image

मोईन अली की पारी बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज साल्ट (3) और एलेक्स हेल्स (1) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेविड मलान ने 35 गेंदों पर 36 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली। डुकेट (10) और ब्रूक (4) आउट हुए।

हालांकि कप्तान मोईन अली ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली। लेकिन वह टीम के लिए मैच जीतने में नाकाम रहे। मोईन ने 37 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। लेकिन आखिरी में वह जीत के लिए जरूरी 15 रन बनाने में नाकाम रहे।

पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने दो विकेट लिए। मोहम्मद नवाज, वसीम जूनियर, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और आमेर जमाल ने एक-एक विकेट लिया।

मैच में बने कुछ खास रिकॉर्ड

– पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने इस सीरीज़ में चौथा अर्धशतक बनाया. इससे पहले वह 65, 88*, 88 रन की पारी खेल चुके हैं.

– रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में 300 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह 5 मैचों में अब तक 78.75 की औसत से 315 रन बना चुके हैं.

Leave a Reply