Cricket

22 साल के युवा खिलाड़ी ने किया नाबालिग लड़की का रेप, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

नेपाल के मशहूर युवा स्पिन गेंदबाज संदीप लामिचाने पर 17 साल की नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। 22 वर्षीय क्रिकेटर के खिलाफ काठमांडू पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

22 साल के युवा खिलाड़ी ने किया नाबालिग लड़की का रेप, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

शिकायत के बाद नाबालिग लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजदिया गया है। वहीं, नेपाल का यह स्पिन गेंदबाज इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए वेस्टइंडीज में है।

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
लड़की ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि संदीप लामिछाने ने कथित तौर पर उसके साथ दो बार दुष्कर्म किया। उन्होंने अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। नेपाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नेपाल पुलिस ने बुधवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया,

नेपाल पुलिस ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ कथित बलात्कार की शिकायत की जांच शुरू कर दी है। ”

काठमांडू पुलिस कार्यालय के प्रमुख रवींद्र प्रसाद धानुक ने संदीप के खिलाफ की गई शिकायत की पुष्टि की, जबकि नाबालिग लड़की को मेडिकल चेकअप भेजे जाने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

काठमांडू जिला पुलिस रेंज के प्रमुख भरत बहादुर बोहोरा ने कहा,

शहर की गौशाला के पुलिस सर्किल ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ऐसी गंभीर घटनाओं को लेकर संवेदनशील है। ”

संदीप लामिछाने का रिकॉर्ड नेपाल के लिए शानदार है
टी20 इंटरनैशनल में संदीप ने नेपाल के लिए 40 मैचों में 6.26 के इकॉनमी रेट से 78 विकेट लिए हैं। संदीप को इस फॉर्मेट में उनकी किफायती गेंदबाजी के लिए खासतौर पर जाना जाता है। संदीप ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 30 वनडे भी खेले हैं।

इसी वजह से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलने का मौका मिला है। उन्होंने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस लीग में डेब्यू किया था। इस दौरान वह दिल्ली के लिए सिर्फ दो सीजन के लिए मैदान पर उतरे, जिसमें उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला।

उन्होंने 2019 में आईपीएल भी खेला था। उन्हें 6 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट लिए। इस तरह संदीप ने आईपीएल करियर के 9 मैचों में कुल 13 विकेट लिए हैं।

 

Leave a Reply