Breaking News

नेचुरल वियाग्रा की तरह काम करता है चने का सूप, लिबिडो बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें,.

नेचुरल वियाग्रा की तरह काम करता है चने का सूप, लिबिडो बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें

अगर आप अपने पार्टनर को सेस्टिसफाइड नहीं कर पा रहे या लिबिडों की कमी के कारण आपका मन सेक्‍सुल एक्‍टिविटी में नहीं लगता तो आपके लिए ये खबर बेहद खास है क्‍योंकि यहां आपकी समस्‍या का नेचुरल और सटीक इलाज मिलेगा.डीएनए हिंदी: कई रिसर्च में यह दावा किया गया है कि कोविड - 19 के बाद से संक्रमति रहे लोगों की सेक्स ड्राइव कम हो गई है. इस संक्रमण का असर उनके शरीर पर ही नहीं, हार्मोंस पर भी पड़ा है. वहीं स्‍ट्रेसफुल लाइफ के कारण भी टेस्टोस्टेरोन हार्मोन कम होने लगा है. लिबिडों की कमी और स्‍टेमिना कम होने से मैरिड लाइफ इफेक्‍ट हो रही है.

1. 45 मिनट की कार्डियो एक्‍सरसाइज बढ़ाएगी पावर: अगर आपकी सेक्स लाइफ किसी भी वजह से प्रॉब्‍लेमेटिक बन रही है तो आपको अपने लाइफस्‍टाइल और खानपान में बदलाव लाना होगा. रोज करीब 45 मिनट की कार्डियो एक्‍सरसाइज के साथ ऐसी चीजें खाएं जो आपके लिबिडो को ही नहीं, सेक्‍स पावर को भी बढ़ाएं. तो चलिए जानें ऐसी कौन-कौन सी चीजें हैं जो वियाग्रा की तरह काम करती हैं बिना साइड इफेक्‍ट के नेचुरली. 

2.चने का सूप: काले चने के सूप के बारे में कहा जाता है कि यह स्पर्म की संख्या और उनकी गतिशीलता पर बेहद सकारात्मक प्रभाव डालता है. यह इम्पोटेंसी और इरेक्टाइल डिसफंकशन को रोकने में भी सहायक होता है. कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, मैग्नीशियम, मिनरल्स, विटामिन्स, फॉस्फोरस और पोटैशियम से भरा काले चने का सूप आपके लिबिडो को ही नहीं, सेक्‍स स्‍टेमिना को भी बढ़ाता है. ये मांसपेशियों को मजबूत करता है और ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है. इतना ही नहीं ये टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को भी बढ़ाता है. अगर आप वीक में तीन दिन इसका सूप पीना शुरू कर दें तो आपकी समस्‍या दूर हो जाएगी. 

3.जौ का सूप: बॉडी के लोअर पार्ट में यानी जननांगों में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ाने में जौ का सूप वियाग्रा की तरह काम करता है. ये पुरुषों में होने वाले शीघ्र पतन को दूर करता है क्‍योंकि इसमें मौजूद नाइट्रिक ऑक्साइड और आर्जिनिन होते हैं. ये दोनों ही पेनाइल इरेक्शन को रोकते हैं. अगर आप किसी भी तरह के पेनाइल डिसफंक्शन से ग्रस्‍त हैं तो आपको ये सूप जरूर पीना चाहिए. यही नहीं, इसमें मौजूद आर्गिनिन शुक्राणु और अंडे की कोशिकाओं के संश्लेषण को बढ़ाता है.

4.अनार का जूस:अनार को कामेच्छा और प्रजनन द्रवों की गुणवत्ता बढ़ाने वाला माना गया है. ये शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ता है और साथ ही कमजोरी को भी दूर करता है. इसके सेवन में महिलाओं के गर्भाशय की परत मजबूत बनती है. मूड बनाने में अनार का जूस वाइन की तरह काम करता है.

5.खजूर: दो खजूर ही आपकी कमजोरी को दूर करने की ताकत रखता है. खजूर पुरुषों के यौन स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता के लिए बेस्‍ट होता है. इसे खाने से शुक्राणु की गुणवत्ता और मात्रा में सुधार होता है. यह फल एक प्राकृतिक उत्तेजक है, इसलिए, इसे खाने से यौन स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने में मदद मिल सकती है.

6.मोरिंंगा यानी स‍हजन: यह शुक्राणुओं और डिंब की गुणवत्ता में सुधार करने के लि‍ए बेस्‍ट औषधी है. इसमें विटामिन ए, सी, बी, ई, के सी के साथ ही इसमें कैल्शियम, पोटेशियम, लोहा, मैंगनीज और प्रोटीन के साथ जरूरी अमीनो एसिड होते हैं. मोरिंगा के पत्ते को किसी भी रूप में आप खाना शुरू कर दें. ये आपकी हर तर‍ह की यौन दिक्‍कतों को दूर कर देगा. जो गर्भधारण करना चाहती हैं उन्‍हें भी ये जरूर खाना चाहिए.

0 Comments

Advertisement

Type and hit Enter to search

Close