Breaking News

आरजी कर अस्पताल के डॉक्टरों की भूख हड़ताल 16वें दिन भी जारी रही

A10lo8fcjhjw9yekrn2ihv7ppujaiwz9pxpriiec

कोलकाता के आर. जी। कर अस्पताल की प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल के रविवार को 16 दिन पूरे हो गये.

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से भूख हड़ताल वापस लेने और बातचीत की मेज पर आने का अनुरोध किया है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने शनिवार शाम डॉक्टरों को भूख हड़ताल वापस लेने की शर्त पर आज यानी सोमवार शाम पांच बजे सचिवालय नबन्ना में 45 मिनट के लिए बातचीत के लिए बुलाया. हालाँकि, डॉक्टरों ने अपनी सभी माँगें पूरी होने तक भूख हड़ताल ख़त्म करने से इनकार कर दिया, लेकिन आज बातचीत करने पर सहमत हुए।

मनोज पंत और गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती शनिवार को कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में आर. जी। कर अस्पताल ने प्रशिक्षु डॉक्टरों की भूख हड़ताल स्थल का दौरा किया, इस दौरान ममता ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से फोन पर बात की और कहा कि उनकी अधिकांश मांगों पर ध्यान दिया गया है। हालांकि, ममता ने पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम को हटाने की डॉक्टरों की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि किसी भी विभाग में सभी को हटाना संभव नहीं है. मैंने पुलिस आयुक्त, चिकित्सा शिक्षा निदेशक और स्वास्थ्य सेवा निदेशक को हटा दिया है। कृपया राजनीति से ऊपर उठें और काम पर लग जाएं। जूनियर डॉक्टर पीड़ित परिवार के लिए न्याय और राज्य के स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे में व्यवस्थित बदलाव की मांग कर रहे हैं। अब तक भूख हड़ताल पर बैठे 6 डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा, जबकि 8 डॉक्टरों ने अपनी भूख हड़ताल जारी रखी है. उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार गतिरोध को हल करने के लिए सोमवार तक रचनात्मक कदम उठाए।

0 Comments

Advertisement

Type and hit Enter to search

Close