Breaking News

अयोध्या के बलात्कारी राजू खान के 'विक्टिम कार्ड' की पोल-खोल, मीडिया छिपा रहा पक्का मकान

 उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में सोमवार (29 जुलाई, 2024) को OBC समुदाय की एक नाबालिग बच्ची से गैंगरेप का मामला सामने आया था। इस केस में समाजवादी पार्टी का नेता मोईद खान और उसका नौकर राजू खान नामजद हुआ था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। ऑपइंडिया ने राजू खान के परिवार से सम्पर्क किया। राजू खान की अम्मी का दावा है कि उनका बेटा जमात से जुड़ा हुआ है। रेप केस में जेल जाने से पहले जमाती राजू खान मौलानाओं के साथ 40 दिनों तक राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में घूमा था।

 

राजू खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का रहने वाला है। उसका घर लहरपुर थाना क्षेत्र के गाँव मूड़ीखेड़ा में है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने से पहले लहरपुर थानाक्षेत्र में मेरठ की तरह पुरानी गाड़ियों के पार्ट्स बेचे जाते थे। इसमें कई बार चोरी के भी वाहन मिल जाया करते थे। जिस मूड़ीखेड़ा गाँव का राजू खान रहने वाला है वह मुस्लिम बहुल है। गाँव में हिन्दुओं के SC, OBC व सामान्य वर्ग के लोगों की बेहद कम तादाद है।

जमाती है राजू खान

ऑपइंडिया ने राजू खान की अम्मी आएशा से बात की। आएशा ने बताया कि राजू खान मज़हबी अक़ीदों का पालन करता था और गाँव के आसपास के मौलानाओं की सोहबत (संगति) में रहता था। राजू खान अक्सर मुस्लिमों की जमातों में देश के तमाम हिस्सों में जाया करता था। उसकी अम्मी ने बताया कि रेप केस में जेल जाने से कुछ ही समय पहले राजू खान 40 दिनों की जमात से वापस लौटा था। यह जमात राजधानी दिल्ली सहित देश के कई अन्य हिस्सों में गई थी।

राजू खान को अपने साथ पड़ोस के गाँव लच्छनपुर का कोई मौलाना ले कर गया था। कई बार पूछने पर भी राजू की अम्मी ने मौलाना का नाम नहीं बताया।

मोईद खान के बेटे ने ही किया है राजू का वकील

पिछले कुछ समय से मोईद खान का परिवार मीडिया के सामने आ कर सारा दोष पीड़िता और राजू खान पर डालने का प्रयास कर रहा है। हालाँकि, राजू खान की अम्मी की बात मानी जाए तो अंदरखाने अभी दोनों आरोपित एक दूसरे से न सिर्फ जुड़े हैं बल्कि आपसी मदद भी कर रहे हैं। जब ऑपइंडिया ने आरोपित की अम्मी से पूछा कि क्या उन्होंने राजू खान का केस देखने के लिए कोई वकील किया तो उन्होंने अवधी भाषा में कहा, “मोईद कय लड़िका केहे हईंन।” अर्थात राजू खान के लिए वकील का इंतज़ाम मोईद खान के बेटे ने किया है।

जिस से कभी मिली भी नहीं, उसकी भी बेगुनाही का दावा

ऑपइंडिया ने राजू खान की अम्मी से सवाल किया किया वो मोईद से कितनी बार मिली हैं। जवाब आया कि एक भी बार नहीं। फिर हमने पूछा कि उन्हें क्या लगता है कि क्या उनका बेटा रेपिस्ट है ? जवाब में राजू की अम्मी ने न सिर्फ अपने बेटे बल्कि मोईद खान को भी बेगुनाह बताने लगीं। हमने सवाल किया कि जिस से आप कभी मिली भी नहीं उसकी बेगुनाही का दावा कैसे कर सकती हैं ? इस पर राजू की अम्मी का अवधी में जवाब था, “अब भैया हम कुछू नाय जानित।” अर्थात हम इस बारे में कुछ नहीं जानते।

बना है पक्का घर, विक्टिम कार्ड में दिखाया जा रहा टूटा हिस्सा

राजू खान की तलाश में जो भी मीडियाकर्मी गाँव मूडीखेड़ा जा रहा है उसे आरोपित की अम्मी एक टूटा-फूटा घर दिखा रहीं हैं। इसी जर्जर हिस्से को मीडिया का वामपंथी वर्ग आदतन राजू खान की गरीबी साबित करने पर तुला हुआ है। नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर एक स्थानीय पत्रकार ने ऑपइंडिया को बताया कि राजू खान के भाइयों ने गाँव में पक्के मकान बनवा रखे हैं। आरोपित की अम्मी अपने बेटों के उन मकानों को नहीं दिखा रहीं हैं जो ठीक से बने हैं।

पूरा घर छोड़ कर राजू खान के घर के इसी हिस्से को दिखा रही है वामपंथी मीडिया

स्थानीय पत्रकार का दावा है कि ‘विक्टिम कार्ड’ खेलने के लिए अन्य भाइयों द्वारा बनाए गए मकानों के बजाय एक जर्जर हिस्से को ही बार-बार दिखाया जा रहा है। हमें यह भी बताया गया कि जब कोई व्यक्ति अन्य भाइयों के मकानों की जानकारी हासिल कर लेता है तब राजू खान की अम्मी कहती हैं कि उनके बाकी बेटे उनसे अलग हो चुके हैं। हालाँकि, इस अलगाव घटना के दिन तक कोई भी कागजी प्रमाण आरोपित का परिवार अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। अन्य भाइयों की पड़ताल न होने पाए इसलिए कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यहाँ तक अफवाह उड़ा गई गई कि वो सभी डर से फरार हो गए हैं।

5 भाई, 4 बहनों का भरा पूरा परिवार

बताते चलें कि अयाज खान का बेटा राजू कुल 5 भाई और 4 बहनें हैं। राजू के अब्बू और अन्य भाई मिला कर हर माह इतने पैसे कमा रहे हैं जो एक परिवार के गुजर-बसर के लिए पर्याप्त माना जाता है। राजू खान का भी रहना और खाना-पीना मोईद की बेकरी फैक्ट्री में फ्री था। उनकी अम्मी का दावा है कि राजू सैलरी का अधिकतर हिस्सा घर भेजता था। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में राजू खान ने मोईद की तमाम पोल-पट्टी खोली है और पुलिस को उसके सबूत भी उपलब्ध करवाए हैं।

0 Comments

Advertisement

Type and hit Enter to search

Close