Cricket

हार के बाद भी गर्लफ्रेंड का दिल जीता, हांगकांग के खिलाड़ी ने घुटने के बल बैठने का किया प्रस्ताव

बुधवार को एशिया कप में टूर्नामेंट का चौथा मैच खेला गया, जहां टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया। भारत ने भले ही मैच जीत लिया हो, लेकिन हांगकांग की टीम का दिल खासकर उसका एक खिलाड़ी जीतने में कामयाब रहा। हम बात कर रहे हैं हांगकांग के बल्लेबाज किंचित शाह की। मैच के बाद किंचित ने कुछ ऐसा ही किया, जिसके बाद वह रातोंरात सोशल मीडिया का सबसे बड़ा हाइलाइट बन गए।

मैदान पर जीएफ को प्रस्तावित
दरअसल, मैच के बाद किंचित ने सबके सामने अपने प्यार का इजहार करते हुए अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया था। मैच में हार के बाद किंचित ड्रेसिंग रूम के रास्ते स्टैंड पर पहुंचे। जहां उसकी गर्लफ्रेंड मैच देख रही थी। अपने जीएफ के साथ अचानक थोड़ी सी मुलाकात और उसे देखकर उसकी गर्लफ्रेंड उसे गले लगाना चाहती थी, लेकिन वह तुरंत घुटने के बल बैठ गया।

क्या तुम मुझसे दो बार शादी करोगे?
किंचित शाह जैसे ही घुटने के बल बैठगए तो उनकी गर्लफ्रेंड समेत स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। शाह ने अपनी गर्लफ्रेंड से पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करो। किंचित की बातों से उसकी गर्लफ्रेंड पर भरोसा नहीं किया जा सकता था। “क्या तुम मुझसे शादी करोगे?.. इसके बाद उनकी गर्लफ्रेंड ने हंसते हुए कहा ‘बेशक!..’ कुछ खुशी से झूम उठी और अपनी गर्लफ्रेंड को अंगूठी पहना दी। स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों ने दोनों को ताली बजाकर बधाई दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मुंबई से
26 वर्षीय बाएं हाथ का बल्लेबाज भारतीय मूल का है। उनका जन्म मुंबई में हुआ था। हालांकि इसके बाद वह हांगकांग जाकर सेटल हो गए और फिर उसी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने लगे। पूरी दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार कर उन्होंने इसे जिंदगी भर के लिए यादगार बना दिया है। भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने 28 गेंदों पर 30 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का भी लगाया।

40 रन से हार
मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 192-2 का स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव ने महज 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए, जबकि विराट कोहली भी 59 रन बनाकर नाबाद रहे। हांगकांग 193 रन नहीं बना सका, लेकिन उसने भारतीय गेंदबाजों के सामने बिल्कुल भी हार नहीं मानी। हांगकांग ने 152-5 का स्कोर बनाया। बाबर हयात ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

 

Leave a Reply