Cricket

हांगकांग ने खास तोहफा देकर विराट के दिन को बनाया खास, किंग कोहली ने खुद दी थी जानकारी

लगातार आलोचना के बीच किंग कोहली का बल्ला आखिरकार बुधवार को बोला। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए थे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनका 31वां अर्धशतक था। क्रिकेट के गलियारों में एक बार फिर ‘किंग इज बैक’ के नारे लगने लगे हैं। इस बीच मैच के बाद विराट को हांगकांग की टीम की तरफ से एक खास तोहफा मिला।

हांगकांग की टीम ने जीता दिल
भारत से मिली हार के बाद भी हांगकांग की टीम सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, मैच खत्म होने के बाद हांगकांग क्रिकेट टीम ने विराट कोहली को खास तोहफा दिया था। टीम ने पूर्व भारतीय कप्तान को एक जर्सी उपहार में दी, जिस पर एक प्यारा संदेश भी लिखा था। हांगकांग के विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट मैक्चाइन की जर्सी पर टीम के खिलाड़ियों ने लिखा, ‘विराट, एक पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए शुक्रिया। हम आपके साथ हैं। अपने जीवन में विशेष दिन रखें। आपको ढेर सारा प्यार। ”

कोहली ने दी जानकारी
किंग कोहली ने हांगकांग टीम के इस तोहफे की जानकारी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए फैंस को दी। उन्होंने विपक्षी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, ‘हांगकांग क्रिकेट टीम का शुक्रिया। यह इशारा विनम्र और इशारों में बहुत मीठा है। ”

दरअसल हांगकांग की टीम ने विराट को जर्सी गिफ्ट कर दुनियाभर के फैंस का दिल जीत लिया था। सोशल मीडिया पर इस टीम की जमकर तारीफ हो रही है।

विराट ने बनाए 59 रन
विराट कोहली ने 44 गेंदों पर नाबाद 59 रन ों की पारी खेली, जो फॉर्म में वापसी का संकेत है। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए। हालांकि कोहली का स्ट्राइक रेट ठीक नहीं रहा लेकिन पारी अभी भी कई मायनों में खास थी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट का रन बनाना टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने मैदान पर समय बिताते हुए 34 गेंदों पर 35 रनों का योगदान दिया था।

भारत 40 रन से जीता
मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का मौका हासिल किया। टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 192 रन बनाए। कोहली (नाबाद 59) के अलावा सूर्यकुमार यादव ने नाबाद पारी खेली और सिर्फ 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। केएल राहुल (36) और कप्तान रोहित शर्मा (21) रन बनाकर आउट हुए।

जवाब में हांगकांग की टीम 5 विकेट पर 152 रन ही बना सकी और 40 रनों से मैच हार गई। इस जीत के साथ ही रोहित एंड कंपनी ने सुपर-4 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

Leave a Reply