Cricket

वीडियो: सहवाग की धमाकेदार पारी, श्रीसंत की गेंदों में लगी आग, गेल फ्लॉप, पठान की टीम की रिकॉर्ड जीत

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के अपने पांचवें मैच में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जायंट्स (गुजरात जायंट्स बनाम भीलवाड़ा किंग्स, 9वां मैच) को 57 रनों से हराया। दूसरी जीत के साथ इरफान पठान की कप्तानी वाला भीलवाड़ा पांच अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

वहीं, सहवाग की कप्तानी वाली गुजरात की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए (Gujarat Giants vs भीलवाड़ा किंग्स, 9वां मैच) भीलवाड़ा किंग्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में गुजरात की टीम यूनिवर्स बास क्रिस गेल (15) की वापसी के बावजूद 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी।

टूर्नामेंट में सहवाग की कप्तानी वाली गुजरात टीम की यह दूसरी हार है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए (Gujarat Giants vs भीलवाड़ा किंग्स, 9वां मैच) भीलवाड़ा किंग्स ने शानदार शुरुआत की.

पोर्टरफील्ड के रूप में भीलवाड़ा की टीम को पहा झटका लगा. सलामी बल्लेबाज पोर्टरफील्ड ने 33 गेंदों का सामना कर 10 चौके और दो छक्के लगाए. दो रन बाद ही दूसरे सलामी बल्लेबाज विक भी आउट हो गए. विक ने 28 गेदों की पारी में चार बार छक्के और चार चौके जड़े.

Virender Sehwag Double Ventury, जब सहवाग के 'विस्फोट' से गूंज उठा होल्कर स्टेडियम, दो साल भी नहीं टिक पाया सचिन का ये विश्व रिकॉर्ड, On this day Virender Sehwag score 219 in

इसके बाद कप्तान इरफान पठान (34) ने जेसल कारिया (43) के साथ स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. इरफान 174 के कुल योग पर अशोक डिंडा का शिकार हुए. कप्तान इरफान ने 23 गेदों की धमादेकार पारी में एक चौका और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद बड़े भाई युसूफ पठान (नाबाद 14) औऱ कारिया ने पारी को तेजी से आगे बढाया.

दोनों स्कोर को 200 के पार ले जाने में सफल रहे. कारिया ने 29 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 1 छक्का लगाया जबकि यूसुफ ने अपनी 5 गेंदों की नाबाद तूफानी पारी में दो छक्के लगाए. राजेश बिश्नोई ने भी दो गेंदों पर दो छक्के लगाए. गुजरात जायंट्स के लिए डिंडा, केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और ग्रीन स्वान ने एक-एक विकेट हासिल किया.

जवाब में (Gujarat Giants vs Bhilwara Kings, 9th Match) गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने तीन रन के कुल योग पर ही केविन ओ’ब्रायन (2) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद गेल और कप्तान वीरेंदर सहवाग (27) ने दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की.

हालांकि कारिया ने सहवाग को 47 के कुल योग पर चलता कर साझेदारी को तोड़ा. सहवाग ने 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. टीम अभी सहवाग के आउट होने के झटके से उबर भी नहीं सकी थी कि एस. श्रीसंत ने लेंडल सिमंस को आउट कर गुजरात को तीसरा झटका दिया.

श्रीसंत ने जल्द ही गुजरात को दोहरा झटका देते हुए एल्टन चिगुम्बुरा (2) को पवेलियन भेजा. लीग में अपना पहला मैच खेल रहे गेल काफी समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे. इसी का फायदा उठाकर कारिया ने उन्हें 54 के कुल योग पर आउट कर गुजरात की हार पक्की कर दी.

गेल ने 20 गेंदों पर दो चौके लगाए. इसके बाद श्रीसंत ने परेरा को आउट कर 66 के योग पर गुजरात को छठा झटका दिया. गुजरात ने 74 के कुल योग पर जोगिंदर शर्मा (10) का विकेट गंवाया. आखिर में यशपाल सिंह (57 रन, 29 गेंद, 6 चौका, तीन छक्का) और रयाद इमरित (19 रन, 14 गेंद, 2 छक्के) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया. भीलवाड़ किंग्स की ओर से श्रीसंत ने तीन विकेट झटके जबकि जेसल कारिचा और फिडेल एडवर्ड्स को दो-दो सफलता मिली.

Leave a Reply