Cricket

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का बड़ा दावा, चैंपियन ट्रॉफी जीतने वाले इस दिग्गज को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया में कल (16 अक्टूबर) से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड के मैच 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे। जहां भारत और पाकिस्तान की टीम 23 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान टीम को लेकर एक अपडेट सामने आया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान को टीम में शामिल किया गया है।

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का बड़ा दावा, चैंपियन ट्रॉफी जीतने वाले इस दिग्गज को मिली जगह

पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “बदलाव जरूरी था क्योंकि कादिर को अपने दाहिने अंगूठे पर हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरना बाकी है, जो उन्हें 25 सितंबर को कराची में इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 के दौरान हुआ था।” लेग स्पिनर 22 अक्टूबर से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

पहले रिजर्व खिलाड़ी के रूप में सूचीबद्ध फखर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के साथ शनिवार को लंदन से ब्रिस्बेन पहुंचेंगे, जो दाएं घुटने की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे थे.

पाकिस्तान 2009 टी20 विश्व कप का विजेता रहा है। भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा।

फखर ज़मान ने 2017 के चैम्पियन ट्रॉफी फाइनल में शानदार बल्लेबाज करते हुए 114 रन की शतकीय पारी खेली थी. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों की बड़े अंतर से हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था.

Leave a Reply