Cricket

‘यह जडेजा की चोट नहीं है, यह टीम इंडिया में बड़ा बदलाव है’, पंत, डीके, अक्सर एक ही क्यू में खड़े होते हैं

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल होना एशिया कप सुपर फोर चरण के बीच में भारतीय टीम के लिए झटका है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने शुक्रवार को कहा कि इस चोट से भारत को बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। पंत, डीके, अक्षर एक ही कतार में खड़े हैं लेकिन ऋषभ पंत को अब एशिया कप के बाकी बचे सभी मैचों में शीर्ष 6 भारतीय बल्लेबाजों में जगह बनानी चाहिए।

जडेजा की जगह अक्षर पटेल होंगे

ग्रुप ए में पाकिस्तान और हांगकांग पर भारत की जीत में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा दाएं घुटने की चोट के कारण शुक्रवार को बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि की है।

भारत ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर 5 विकेट की जीत में जडेजा को नंबर 4 पर खिलाया और ऋषभ पंत पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी।

पंत, डीके, अक्षर एक ही कतार में खड़े

पंत ने बुधवार को हांगकांग के खिलाफ अपने मैच के लिए अंतिम एकादश में वापसी की, लेकिन हार्दिक पांड्या को आराम दिए जाने के बाद ही उन्हें जगह मिली और भारत ने कार्तिक को अपनी पहली पसंद के रूप में चुनना जारी रखा।

हालांकि, जडेजा के चोटिल होने के कारण, स्टायरिस का मानना है कि भारत को शीर्ष 6 में बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता है क्योंकि विपक्षी टीमें विविधता की कमी का फायदा उठाना चाहेंगी यदि भारत शीर्ष पर केवल दाएं हाथ के बल्लेबाजों को खिलाता है।

दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को आना होगास्टायरिस ने शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मुझे लगता है कि आपको अब बदलाव करने होंगे, मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को आना होगा। ”

कार्तिक ने कुछ भी गलत नहीं किया है, पिछले 6-9 महीनों में उसने जो फॉर्म दिखाई है वह शानदार है लेकिन आप सिर्फ दाएं हाथ के शीर्ष 6 के साथ नहीं जा सकते, मुझे नहीं लगता कि यह काम करता है, ऋषभ पंत में बाएं हाथ के स्पिनरों और लेग स्पिनरों को हराने की क्षमता है, मुझे लगता है कि अब उसे एक मजबूर बदलाव के रूप में टीम में आना होगा। क्योंकि जडेजा इस भारतीय टीम के लिए अहम थे। ”

अक्षर पटेल रवींद्र जडेजा के लिए बहुत अच्छे विकल्प हैं

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने शुक्रवार को कहा कि अक्षर पटेल रविंद्र जडेजा के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं और उन्हें लगता है कि गुजरात का यह ऑलराउंडर एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में सीधे भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलेगा।

भारत को चार सितंबर को फिर से पाकिस्तान से खेलना है। पहला मैच टीम इंडिया ने जीता था लेकिन पाकिस्तान तब हांगकांग को बुरी तरह रौंदने में कामयाब रहा था, जिससे भारत को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा था।

 

भारत-पाक मैच में सीधे फील्ड अक्षर

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जडेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक है। ऑलराउंडर से मेरा मतलब बल्लेबाजी, गेंदबाजी और सबसे महत्वपूर्ण उसकी फील्डिंग से है। हमने उसकी बल्लेबाजी में सुधार देखा है, दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ, उसने शानदार प्रदर्शन किया।

अकरम ने कहा, ‘लेकिन अक्षर पटेल भी काफी उपयोगी क्रिकेटर हैं, इसलिए मैं उन्हें सीधे रविंद्र जडेजा की जगह खिलाऊंगा। ”

 

Leave a Reply