Cricket

भारत ही जीतेगा वर्ल्डकप क्योंकि ICC कर रहा है चीटिंग, भारत जीता तो भड़का पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 5 रनों से हरा दिया है। इस जीत की बदौलत टीम इंडिया ने अंक तालिका में टॉप कर लिया है। विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और अर्शदीप सिंह भारत की इस जीत के मुख्य किरदार रहे।

भारत ने बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 185 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में बांग्लादेश ने लिटन दास की 26 गेंदों में 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी के चलते 7 ओवर में 66 रन बना लिए थे। तभी बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। इस स्थिति तक बांग्लादेश डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत 17 रनों से आगे था।

लेकिन इंद्रदेव भारत पर मेहरबान हुए और 16 ओवर में 151 रनों के नए लक्ष्य के साथ मुकाबला दोबारा शुरू हुआ। दूसरी ही गेंद पर लिटन दास को केएल राहुल ने रन आउट कर टीम को पहली और सबसे बड़ी सफलता दिलाई। दास 27 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हुए

इसके बाद बांग्लादेशी खेमें में विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और 16 ओवर खत्म होने पर वे 6 विकेट पर 145 रन ही बना पाए। नतीजतन भारत ने मैच 5 रन से जीत लिया। नजमुल हुसैन शांतों ने 21 और विकेटकीपर नुरुल हसन ने 25 नाबाद रन बनाए।

भारतीय टीम की तरफ से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब कोहली को मिला। बांग्लादेश की हार के बाद पाक फैंस का रोना फिर शुरू हो गया है। पाक फैंस भारतीय टीम पर चीटिंग का आरोप लगा रहे हैं।

Leave a Reply