Cricket

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड: बाबर आजम ने कहा- शतक जड़ने के बाद उन्हें टीम में नहीं आने दिया जाएगा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 66 गेंदों पर नाबाद 110 रन ों की पारी खेली।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतक जड़कर अपने सूखे का अंत किया। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे बाबर ने कराची में कोहराम मचा दिया और 66 गेंदों में नाबाद 110 रन की तूफानी पारी खेली. इस सदी के बाद उन्होंने आलोचकों को जमकर बयां किया। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बुरे समय में उनके स्ट्राइक रेट की आलोचना कर रहे थे, जिसका अब बाबर ने जवाब दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लैंड पर 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी कप्तान से आलोचनाओं पर सवाल पूछा गया.

अच्छा करने पर भी आलोचना
बाबर ने कहा कि मैच स्थिति के अनुसार खेला गया। जो हमारे हाथ में है वह किया जाना चाहिए और जो हमारे हाथ में नहीं है, हम उसकी नहीं सुनते और कोशिश भी करते हैं कि टीम में न आएं। बाबर ने कहा कि आलोचना अच्छा करने पर भी होती है और अच्छा न करने पर आलोचक इंतजार कर रहे होते हैं। उन्होंने कहा कि यह उनकी और मोहम्मद रिजवान की कोशिश थी कि हालात के मुताबिक कैसे खेलें. इस योजना पर कैसे काम किया जाए और इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए। इस पर ही काम किया। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा हासिल किए गए लक्ष्य को देखकर और गियर बदलने से प्लानिंग की जाती है। बाबर ने कहा कि वह आलोचना को सकारात्मक रूप से लेते हैं।

बाबर और रिजवान की जोड़ी ने किया कमाल
मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 199 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 3 गेंद पहले बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए कप्तान मोईन अली ने सर्वाधिक 55 रन बनाए। वहीं, बेन डकेट ने 43 रन बनाए। पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ ने 22 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान टीम को जीत दिलाई और इसके साथ ही 7 मैचों की सीरीज 11 के बराबर हो गई है। रिजवान ने 51 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीं बाबर ने अपनी तूफानी पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए.

Leave a Reply