Cricket

दिलशान ने 45 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली, पाकिस्तानी को बजाया डंका रो – रो के हुआ बुरा हाल

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के भानुका राजपक्षे ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली। श्रीलंका के लिए राजपक्षे का अर्धशतक ऐसे समय में आया है जब टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ संघर्ष कर रही थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज नसीम शाह और हारिस राउफ की जमकर खबर ली। एशिया कप के इस फाइनल मुकाबले में राजपक्षे ने 45 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

राजपक्षे का सर्वश्रेष्ठ शॉट पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर आया जब उन्होंने नसीम शाह को शानदार तरीके से लेग साइड पर फ्लिक किया और स्टेडियम में बैठे दर्शकों तक गेंद पहुंचाई। राजपक्षे का शॉट पूरी तरह से पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के सिग्नेचर शॉट की तरह था।

इस तरह नसीम शाह पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से अपनी गेंदबाजी को लेकर चर्चा में रहे, उससे भानुका राजपक्षे ने फाइनल मैच में उनकी लय पूरी तरह बिगाड़ दी। नसीम ने मैच में चार ओवर गेंदबाजी में 40 रन दिए जिसमें उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला।

वहीं, एशिया कप के इस फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया गया था। हालांकि मैच में टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। नसीम शाह ने पहले ही ओवर में कुसल मेंडिस को बोल्ड करपाकिस्तान को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद हारिस रऊफ ने सही काम पूरा किया। रऊफ ने लगातार विकेट लेना जारी रखा, जिससे एक समय श्रीलंका मुश्किल में पड़ गया।

वहीं मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षा ने सयंम से काम लिया और वानिंदु हसरंगा के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। मैच में हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाए जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी लगाया।

राजपक्षा और हसरंगा के अलावा श्रीलंका के लिए मैच में धनंजय डि सिल्वा ने 28 रनों की पारी खेली जबकि चमिका करुणारत्ने ने 14 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply