Cricket

टीम इंडिया की हार के बाद रवि शास्त्री का गुस्सा, ‘मैं सपोर्टेड हूं, हमने उसे नहीं चुना’

एशिया कप सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हारने के बाद भारतीय टीम फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में भारत को आखिरी ओवर में 6 विकेट से भी हरा दिया। 174 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं पर बड़े सवाल उठाए हैं.

टीम इंडिया की हार के बाद भड़का रवि शास्त्री, 'मैं हैरान हूं, आपने उन्हें क्यों नहीं चुना..'

शमी कहां हैं, क्यों नहीं चुनते..
शास्त्री का कहना है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था। जसप्रीत बुमराह के एशिया कप नहीं खेलने के बाद भी टीम मैनेजमेंट ने टीम में अन्य स्तरीय गेंदबाजों को शामिल करने की कोई योजना नहीं बनाई थी। शास्त्री ने आगे कहा कि शमी घर में बैठे हैं और मेरा सिर इस सोच से चकित है।

अनुभवी तेज गेंदबाज शमी को एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था और न ही उन्हें रिजर्व में जगह मिली थी।

टीम इंडिया की हार के बाद भड़का रवि शास्त्री, 'मैं हैरान हूं, आपने उन्हें क्यों नहीं चुना..'

शास्त्री ने क्या कहा?
रवि शास्त्री ने मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में कमेंट्री के दौरान कहा, ‘मैं पूरी तरह हैरान हूं कि मोहम्मद शमी को इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना गया। ”

शास्त्री ने आगे कहा, ‘आप युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं, जो बिल्कुल अच्छा है। लेकिन शमी ने आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की और टीम का चयन करते समय उनके आईपीएल प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाना चाहिए था। ”

टीम इंडिया की हार के बाद भड़का रवि शास्त्री, 'मैं हैरान हूं, आपने उन्हें क्यों नहीं चुना..'

विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बनें
मैच के बाद ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व मुख्य कोच ने कहा, ‘मुझे एशिया कप समझ में नहीं आया, लेकिन अब शमी को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। वह ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर बड़े मैच विनर साबित होंगे। फिलहाल टीम को उनकी काफी जरूरत है। ”

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर और जाने-माने कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी मोहम्मद शमी से मुलाकात की थी। शमी को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बताया जा रहा था। आकाश ने ट्वीट किया था, ‘अगर मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट का टिकट नहीं मिलता है तो वह बहुत हैरान होंगे।

आईपीएल में लिए 20 विकेट
दाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस साल गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। शमी ने 24.40 की औसत से कुल 20 विकेट लिए। जानकारी के लिए बता दें कि 31 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। हालांकि, वह वनडे और टेस्ट टीम में बने हुए हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Reply