Cricket

कोहली के शतक के बाद सहवाग ने साफ कहा, इस तर्क के साथ राहुल द्रविड़ भी बन जाते सलामी बल्लेबाज

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ दिया है. यह शतक दिखाता है कि वह अभी संन्यास से काफी दूर हैं और उनके खाते में कुछ और शतक जुड़ने वाले हैं। विराट एशिया कप में अच्छी फॉर्म में दिखे और उन्होंने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाकर धीरे-धीरे अपनी लय हासिल कर ली।

विराट को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना चाहते हैं
विराट कोहली ओपनिंग में आए और इसी के साथ विराट को भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर ओपनर देखने वाले लोगों का तांता लग गया। अब कोहली को देखकर लग रहा है कि वह अपने नए फॉर्म में कुछ समय टिकने आए हैं क्योंकि उन्होंने एशिया कप में शतक से पहले ही दो अर्धशतक भी जड़ दिए थे। अब इस टूर्नामेंट में भारत का अभियान भले ही खत्म हो गया हो लेकिन विराट कोहली एशिया कप के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

वीरेंद्र सहवाग इससे सहमत नहीं
कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा द्वारा बनाए गए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। बतौर ओपनर विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में भी प्रदर्शन करने के मौके मिलते रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने इतने प्रभावी तरीके से बतौर ओपनर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। कई फैंस को लगता है कि विराट कोहली को भी टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करनी चाहिए, लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इससे सहमत नहीं हैं।

इस तर्क के साथ राहुल द्रविड़ भी सलामी बल्लेबाज बन सकते थे
विराट कोहली की पारी के बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने जोर देकर कहा कि सिर्फ एक पारी यह तय नहीं कर सकती कि विराट की बल्लेबाजी पोजीशन को ऊपर उठाना है या नहीं। क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा, ‘नहीं, इस तर्क के साथ राहुल द्रविड़ भी सलामी बल्लेबाज हो सकते थे। सचिन तेंदुलकर टेस्ट मैच में भी ओपनिंग कर सकते थे। उन्होंने 1-2 पारियों में बतौर ओपनर रन बनाए हैं। मुझे अंदाजा है कि राहुल द्रविड़ ने भी 160 रन बनाए थे और बाद में बिना नाबाद रहे। ऐसे में हम उन सभी को खोल सकते थे लेकिन यह तर्क काम नहीं करता।

Rahul Dravid gives Hilarious response on query about his conversations with  Virat Kohli IND vs PAK Asia Cup Super 4 - विराट कोहली के साथ राहुल द्रविड़  की क्या होती है बातचीत? कोच ने दिया मजेदार जवाब

100 अंतरराष्ट्रीय शतकों पर समर्थित
सहवाग ने कहा कि विराट कोहली को ओपनिंग के लिए इसलिए बुलाया गया क्योंकि कप्तान नहीं खेल रहे थे।

बता दें कि उस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, जिसकी वजह से केएल राहुल और विराट कोहली ने ओपनिंग की थी. हालांकि वीरेंद्र सहवाग को कोहली के अब इंटरनेशनल सेंचुरी पूरा करने को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है। क्योंकि उन्हें अपना फॉर्म वापस मिल गया है तो आने वाले समय में ऐसी पारियां और देखने को मिलेंगी। सहवाग ने कहा कि अब उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया है। अगर वह 100 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे कर लेता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी। उसके बाद हम देखेंगे कि वह कब 101वां शतक लगाते हैं।

 

Leave a Reply