Cricket

कोहली की ये गलती भारत को पड़ा सकती थी भारी! पकड़ में आती तो बांग्लादेश को पेनल्टी के 5 रन मिल जाते

बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एडिलेड ओवल में खेले गए मैच में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से जीत दर्ज की. बारिश से प्रभावित इस मैच का फैसल अंत में डकवर्थ लुईस नियम के तहत हुआ. भारत की इस जीत के साथ टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है. वहीं 5 रन से हारने के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन ने विराट कोहली पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में विराट कोहली ने ‘फर्जी फील्डिंग’ की है. इसके लिए बांग्लादेश को पांच अतिरिक्त रन पेनल्टी के मिलते.

एडिलेड ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का लक्ष्य दिया था.जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरूआत की.

बांग्लादेश की पारी की 7 वें ओवर के दौरान बारिश शुरू हो गई. इसी ओवर में लिटन दास ने जब अक्षर पटेल की गेंद को डीप ऑफ साइड फील्ड की ओर खेला तो अर्शदीप सिंह ने वहां से थ्रो फेंका और इस दौरान स्टाम्प के पास कोहली खड़े हो गए, जैसे ही गेंद उनके पास से गई तो वो शर्माने लगे. उस समय, मैदान पर इसके उपर किसी का ध्यान नहीं गया क्योंकि इस घटना पर मैदानी अंपायर, मरैस इरास्मस और क्रिस ब्राउन कोई ध्यान न देते हुए कार्रवाई नहीं की, लेकिन इसपर बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ध्यान दिया और कोहली के ऊपर ‘फेक फील्डिंग’ का आरोप लगा दिया.

बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली ने 44 गेंदो पर नाबाद 64 रन बनाकर इस टूर्नामेंट में अपने नाम एक और अर्धशतक जोड़ लिया. वहीं केएल राहुल ने भी इस मैच में 32 गेंदों में 50 रन बनाए.

Leave a Reply