Cricket

कैसा रहेगा भारत और हांगकांग के बीच मैच का मौसम और पिच?

आज भारतीय क्रिकेट टीम का सामना हॉन्ग कॉन्ग से होने जा रहा है, जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी जीतकर एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में पहुंचना चाहेगी। भारत ने पहले मैच में हाई वोल्टेज ड्रामा में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था और आज उसके लिए मैच आसान होने वाला है। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी से सुपर 4 चरण में पहुंच चुकी है।

एशिया कप में हांगकांग की दूसरी टीम का यह दूसरा मैच है और वे कप्तान निजाकत खान की कप्तानी में खेलने जा रहे हैं। हांगकांग ने एशिया कप क्वालीफायर जीतकर टूर्नामेंट में जगह बनाई है लेकिन उसे एशिया कप में बड़ी टीमों से भिड़ना है क्योंकि उसके ग्रुप में भारत और पाकिस्तान जैसी टीमें हैं। भारत के खिलाफ जीत तो दूर हांगकांग को मैच में बने रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट भी खेलना होगा।

यह मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा जहां दिन का तापमान काफी ज्यादा रहेगा लेकिन शाम को जब मैच शुरू होगा तो तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। दुबई में बारिश की संभावना नहीं है और यह मैच साफ आसमान के नीचे होगा। हवा की गति 19 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और आर्द्रता 37 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

पिच की बात करें तो भारत-पाकिस्तान मैच हरी भरी पिच पर खेला गया था जहां तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिला लेकिन स्विंग ज्यादा नहीं हो सकी। इस पिच पर बल्लेबाजों को थोड़ी परेशानी हो सकती है और यह मैच कम स्कोर वाला हो सकता है। हाल ही में दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर विजेता बनकर उभरी है और टॉस जीतने वाला कप्तान यहां पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला कर सकता है।

Leave a Reply