Please assign a menu to the primary menu location under menu

HimachalRashifalTrending

..करोड़पति बनना है तो बुधवार को करे ये 1 छोटास उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न, गरीबी हो जाएगी दूर

..करोड़पति बनना है तो बुधवार को करे ये 1 छोटास उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न, गरीबी हो जाएगी दूर
..करोड़पति बनना है तो बुधवार को करे ये 1 छोटास उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न, गरीबी हो जाएगी दूर

बुधवार को श्री गणेश का दिन माना जाता है और इस दिन उनकी पूजा करने का विधान है। ऐसा माना जाता है कि श्री गणेश की पूजा करने से व्यक्ति को शुभ लाभ मिलते हैं और भविष्य के सभी दुखों का नाश होता है। आज हम आपको बुधवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। इन उपायों को करने से आपके जीवन से रोग, दोष और दरिद्रता दूर हो जाएगी और श्री गणेश की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। तो आइए बिना देर किए इन उपायों के बारे में जानते हैं।

बुधवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, खुल जाएगी किस्मत भगवान गणेश की पूजा करें

बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करें। उनकी पूजा करते समय उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। शास्त्रों के अनुसार गणेश जी को सिंदूर चढ़ाने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और आपको जो काम शुरू करते हैं, वह ही सफलता आपको मिलती है। इस दिन आपको सिंदूर को छोड़कर हरा जिन डालना चाहिए। हरि दूर्वा गणेशजी को बहुत प्रिय हैं और उनके मानसिक कार्य को अर्पित करने से पूर्ण होते हैं। बुधवार के दिन स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण करें। इसके बाद गणेश जी की पूजा करें। पूजा करने वालों को सिंदूर दें। फिर उन्हें हरी पत्तियां दें। याद रखें कि आपको कम से कम 21 दूर्वा जरूर देनी चाहिए। इसके बाद उन्हें प्रसाद चढ़ाएं। इस प्रकार आप लगातार 5 बुधवार की पूजा करें। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी और जीवन की परेशानियां समाप्त होंगी।

हरी पनीर का दान करें

इस दिन आपको हरी चीज जैसे हरी सब्जियां, दाल या कपड़े का दान करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि गरीबों को हरी चीजें दान करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं। आप इन चीजों को सुबह की पूजा के बाद किसी भी मंदिर के बाहर बैठे गरीबों को दान कर सकते हैं।

गणेश रुद्राक्ष धारण करें

बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। इसलिए गणेश रुद्राक्ष को बुधवार के दिन धारण करना चाहिए। रुद्राक्ष को धारण करने से पहले उसे दूध में डुबोकर मंदिर में रख दें। उसकी पूजा करें और पूजा के लिए पहनें। गणेश रुद्राक्ष को धारण करना कठिन कार्य है और हर बाधा दूर होती है।

गाय को हरी घास खिलाएं

बुधवार के दिन गायों को हरी घास डालनी चाहिए। गाय की सेवा करने से भगवान का आशीर्वाद मिलता है और वह सब कुछ प्राप्त करता है जो वह चाहता है।

बुद्ध बुद्ध की पूजा करते हैं

इस दिन बुद्ध की भी पूजा करनी चाहिए। शास्त्रों के अनुसार यदि लगातार तीन बुधवार को बुद्ध की पूजा की जाए तो शक्ति, बुद्ध, धन और सुख की प्राप्ति होती है। इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश के अलावा भगवान बुद्ध की पूजा करें।

बुधवार के दिन ऐसा न करें

उपरोक्त उपाय बुधवार को करें। कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें बुधवार के दिन करना शुभ नहीं माना जाता है। तो इस दिन आपको इन चीजों को करने से बचना चाहिए बुधवार के दिन पत्ते न खरीदें और न ही खाएं। साथ ही सुपारी लेकर घर न आएं। ऐसा माना जाता है कि इस दिन पान खरीदने, खनन करने और घर लाने से जीवन में दरिद्रता आती है। इसलिए सुपारी के पत्ते न खरीदें। बुधवार के दिन भी किसी व्यंजन का अपमान न करें। हो सके तो इस दिन पकवान में धन का दान करें। वांडलों का अपमान करने से वास्तव में लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं। महिलाओं और बच्चों का अपमान करने से बचें और उनके खिलाफ कुछ भी गलत न कहें। हो सके तो इस दिन अपने बिना गैर-महिलाओं को जरूर छूएं और छोटी बच्ची को उपहार दें।

himachalse
the authorhimachalse

Leave a Reply