Cricket

इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले गेंदबाज बने हर्षल पटेल, टॉप 7 गेंदबाजों में अवेश-पांड्या

India vs Australia, 2nd T20I: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया हर्षल इस मैच में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 32 रन खर्च किए। इस दौरान पारी के अपने दूसरे और 8वें ओवर में मैथ्यू वेड ने 3 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए।

इससे पहले हर्षल पटेल मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। फिर उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए। हर्षल पटेल की अर्थव्यवस्था इस साल सबसे ज्यादा रही है। इतना ही नहीं वह छह खान में भी सबसे आगे हैं। हर्षल पटेल ने इस साल 31 छक्के लगाए हैं।

हर्षल ही नहीं बल्कि अन्य भारतीय गेंदबाजों की भी इस साल टी20 में जमकर पिटाई हुई है। एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड आज भी भारतीय गेंदबाजों के नाम दर्ज है। युवा गेंदबाजों ने विकेट तो लिए हैं लेकिन उनकी अर्थव्यवस्था ऊंची रही है। भारतीय टीम के लिए इस साल अब तक की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी के रूप में सामने आई है। जसप्रीत बुमराह चोट के बाद अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। बुमराह को छोड़कर बाकी गेंदबाजों की हालत काफी खराब है। यह गंभीर समस्या इस समय भारतीय टीम के लिए बनी हुई है। भारतीय गेंदबाजों ने भी इस साल काफी छक्के लगाए हैं। अगर आप उनका रिकॉर्ड देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। आइए बात करते हैं साल 2022 में टी20 में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले गेंदबाजों की।

Yuzvendra Chahl Harshal Patel Most 6 Conceded by Indian bowler In T20I  Calendar Year - छक्के खाने के मामले में युजवेंद्र चहल से आगे निकले हर्षल  पटेल, अपने नाम किया ये शर्मनाक ...

2022 में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज-
31- हर्षल पटेल, भारत
23- रोमारियो शेफर्ड, वेस्टइंडीज
21- आवेश खान, भारत
21- जेसन होल्डर, वेस्टइंडीज
20- मार्क एडर, आयरलैंड
20- युजवेंद्र चहल, भारत
20- हार्दिक पांड्या, भारत

एक साल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज-
32- एडम जंपा (2021), ऑस्ट्रेलिया
31- हर्षल पटेल (2022), भारत
27- एंड्रयू टाई (2018), ऑस्ट्रेलिया
24- शाहीन अफरीदी (2021), पाकिस्तान.

Leave a Reply