Cricket

अर्शदीप ने दुनिया का सबसे आसान कैच टपकाया।

हमने आज सुपर फोर का दूसरा मैच देखा। आज के मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। दुबई इंटरनेशनल आज के खेल का स्थल है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दहानी चोटिल हो गए थे इसलिए अंततः युवा लड़के हुसैनैन ने एशिया कप में पदार्पण किया। रोहित ने पहले गेंदबाजी में दिलचस्पी दिखाई।

अर्शदीप ने दुनिया का सबसे आसान कैच टपकाया।

भारतीय कप्तान ने चोटिल जड्डू, बीमार आवेश खान और डीके को पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला। रोहित ने प्लेइंग इलेवन में 2 नए खिलाड़ियों के साथ डेब्यू किया। पहले भाग्यशाली दीपक हुड्डा और दूसरे युवा रवि बिश्नोई।

भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। रोहित शर्मा ने युवा नसीम शाह पर हमाला की शुरुआत की। केएल राहुल ने हुसैनिन को अपने बल्ले के नीचे लपका। उन्होंने तुरंत आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और रुकने के मूड में नहीं थे।

दोनों ने सिर्फ 26 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी कर ली है। यह पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी है। यह भारत के लिए एशिया कप में सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी भी है। रोहित शर्मा पावरप्ले के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। रोहित ने महज 16 गेंदों में 28 रन बनाए। अब हम कह सकते हैं, विराट कोहली फॉर्म में बल्लेबाजी करने के लिए वापस आए।

विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत। किसी तरह भारत 182 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहा। उन्होंने एशिया कप 2022 में बैक-टू-बैक अर्धशतक के साथ अपनी वापसी की घोषणा की। पाकिस्तान को रन बनाने के लिए पहाड़ों पर रन ों की जरूरत थी। उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं की लेकिन उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से समाप्त किया। बाबर आजम और फखर जमां भारतीय गेंदबाजों के जाल में फंस गए। लेकिन फिर मोहम्मद नवाज और रिजवान को भारत से दूर खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।

नवाज ने महज 20 गेंदों में 42 रन बनाए। जहां रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन बनाकर जीत लगभग पक्की कर ली। रवि बिश्नोई के 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने दुनिया का सबसे आसान कैच टपका दिया. उन्हें श्रेय जाता है कि पाकिस्तान ने सुपर फोर में भारत को पांच विकेट से हराया था। मैं आपको बताना चाहता हूं कि कैच छोड़ने के बावजूद इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आपके पास सर्वश्रेष्ठ आंकड़े थे। बिश्नोई ने उनके पीछे चार ओवर का शानदार स्पैल फेंका। अन्य गेंदबाज काफी महंगे हैं। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या के आंकड़े शर्मनाक हैं।

मोहम्मद रिजवान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वह पहली पारी में चोटिल हो गए थे लेकिन दूसरी पारी में योद्धा की तरह बल्लेबाजी की। क्या आपको लगता है कि एशिया कप 2022 के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है?

Leave a Reply