Cricket

अफगान पाक मैच के दौरान भरे स्टेडियम में चले लात, घुसे और कुर्सिया।

एशिया कप सुपर-4 राउंड में बुधवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच बेहद दमदार मुकाबला खेला गया, जहां पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में अफगान टीम को 1 विकेट से हरा दिया। यह रोमांचक मैच शारजाह के मैदान पर खेला गया, जहां मैच के बाद कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने जेंटलमैन के खेल को शर्मसार कर दिया। दरअसल, मैच के बाद स्टेडियम के अंदर अफगान और पाकिस्तानी फैन्स आपस में भिड़ गए।

अफगान पाक मैच के दौरान भरे स्टेडियम में चले लात, घुसे और कुर्सिया।

बहुत लड़ाई-झगड़ा

मैच हारने के बाद अफगान फैंस पाकिस्तानी फैंस को मात देते नजर आए। कुछ अफगान प्रशंसकों ने स्टेडियम की कुर्सियां भी उखाड़ दीं और उन्हें पाकिस्तानी समर्थकों पर फेंक दिया। मैच हारने के बाद अफगानिस्तान के फैंस अपना आपा खो बैठे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है। दरअसल अफगानिस्तान ने भले ही मैदान पर कमाल का खेल दिखाया हो, लेकिन फैंस ने शर्मीला व्यवहार कर टीम के चेहरे पर कलंक लगाने का काम किया।

अख्तर को लगा गुस्सा

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इसकी कड़ी निंदा की है। अख्तर ने ट्वीट कर अफगान फैंस से ढेर सारा झूठ बोला। अख्तर ने घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘अफगान प्रशंसक यही कर रहे हैं। ऐसा वह पहले भी कई बार कर चुके हैं। यह एक खेल है और इसे सही भावना से खेला जाना चाहिए और लिया जाना चाहिए। शफीक स्टेनिकजई अगर आप लोग खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपके प्रशंसकों और आपके खिलाड़ियों दोनों को कुछ चीजें सीखने की जरूरत है। ”

अफगान पाक मैच के दौरान भरे स्टेडियम में चले लात, घुसे और कुर्सिया।

मैदान पर भिड़े खिलाड़ी

इससे पहले मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गर्मजोशी का माहौल था। पाकिस्तानी पारी के 19वें ओवर में आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के बीच भी कहासुनी देखने को मिली। ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ ने फरीद पर छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। फरीद ने फिर उनसे कुछ कहा और आसिफ भी गुस्से में फरीद अहमद की तरफ चल दिया। आसिफ ने गुस्से में फरीद अहमद को बल्ले से मारने की धमकी भी दी। दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। हालांकि मैदान पर मौजूद अन्य खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया।

अफगान पाक मैच के दौरान भरे स्टेडियम में चले लात, घुसे और कुर्सिया।

मुकाबले का हाल

मैच में अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 126 रन बनाए। टीम की ओर से इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक 35 रन बनाए जबकि हजरतुल्लाह जजई ने 21 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हारिस राउफ ने दो विकेट लिए।

पाकिस्तान के सामने कहने के लिए 130 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 19 ओवर की समाप्ति तक टीम ने 9 विकेट खो दिए थे। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन बनाने थे और नसीम शाह स्ट्राइक पर थे। नसीम ने फजलहाक फारूकी के ओवर की पहली दो गेंदों पर दो लंबे छक्के लगाकर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिलाई।

 

Leave a Reply